Breaking News

मायापुरी थाने के एसएचओ मनोज कुमार ने अपने क्षेत्र में किया शानदार काम, लोगों ने की तारीफ

Views: 199
0 0
212 Views

वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के मायापुरी थाने के एसएचओ मनोज कुमार दिल्ली पुलिस के उन चुनिंदा पुलिस कर्मियों में हैं जिन्हें जो जिम्मेदारी मिली उसे बखूबी अजाम तक ले गए। कोविड-19 की शुरूआत में जब दिल्ली समेत पूरे भारतवर्ष में लॉकडाउन लगाया गया तो, यकिनन पाबंदियों को लागू करना एक बड़ी चुनौती थी। लॉकडाउन में फंसे लोगों की मदद करना भी चुनौती से कम नहीं थी। प्रवासी मजदूरों के मामले में भी चुनौती रही। इन्ही जिम्मेदारियों को लेकर बेबाक इंडिया ने मायापुरी के एसएचओ (Sho) मनोज जी से बात करने की कोशिश की लेकिन मनोज जी ने साफ इंकार करते हुए कहा हमारा काम हमारे समाज के लोगों की मदद करना और न्याय दिलाना है न की कोई पब्लिसिटी करना।
ये भी पढ़ें:- झंझारपुर लोकसभा क्षेत्र के युवाओं को निशुल्क मिलेगी यूपीएससी (IAS, IPS) की कोचिंग
बेबाक इंडिया ने मनोज जी के कार्यों को लेकर वहां के लोकल और काम करने के लिए दिल्ली के अन्य इलाके से आने वाले लोगों से बात-चित की तो उत्तमनगर से काम करने के लिए आए एक शख्स ने कहा, मायापुरी पुलिस के एसएचओ मनोज जी ने अच्छी कोशिश की ईमानदारी से कहूं तो उन्होंने बेहतर काम किया। हमने देखा है उन्होंने कई जरूरतमंद लोगों को भोजन उपलब्ध कराए। विशेष अभियान चलाए। सीनियर सिटीजन को दवा पहुंचाने का काम मनोज जी के नेतृत्व में पुलिस ने किया। महिलाओं को सुरक्षा देने में भी अहम योगदान रहा। इनकी देखरेख में सुरक्षा के लिए हेल्प लाइन नंबर पुलिस पेट्रोलिंग में इज़ाफ़ा किया गया और अवेर्नेस कैम्पेन चलाए गए। पुलिस की अच्छा इमेज बनाने में मनोज जी सफल रहे। वहीं मायापुरी इंडस्ट्रियल एरिया विनायक ऑक्सिजन के मालिक ने कहा कि कोविड-19 की दूसरी लहर में जब लोगों को ऑक्सीजन की कमी हुई तब मायापुरी के एसएचओ के सहयोग से वे कई जरूरतमंद कोऑक्सीजन की आपूर्ति कर सकें।
गौरतलब है मनोज जी उन पुलिसकर्मियों में शामिल है जिनके पास आमजन शिकायत लेकर जाते वक्त आश्वस्त रहते हैं उन्हें उम्मीद रहती है कि उनके साथ न्याय होगा किसी तरह की कोई भेद भाव नहीं किया जाएगा।

About Post Author

अनwar

सत्य परेशान हो सकता है, लेकिन पराजित कभी नहीं !! <a href="https://twitter.com/mdanwar010">follow me at Twitter @mdanwar010</a>
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *