4 करोड़ की धोखाधड़ी के शिकार हुए राहुल द्रविड, कई खिलाड़ियों का नाम भी शामिल।

पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड अच्छे रिटर्न के झांसे में आकर एक पोंजी फर्म की धोखाधड़ी का शिकार हो गए। विक्रम इंवेस्टमेंट कंपनी नाम की फर्म ने द्रविड़ को चार करोड़ का चूना लगाया है। दरअसल द्रविड़ ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि उन्होंने अधिक रिटर्न मिलने के आश्वासन पर 2014 में कंपनी में 20 करोड़ रुपये निवेश किये थे लेकिन उन्हें मूल निवेश से अभी तक चार करोड़ रुपये वापस नहीं मिले हैं।

पूर्व कप्तान द्रविड़ ने इस संबंध में सारे कागजात पुलिस को दे दियें हैं। पुलिस उनकी शिकायत पर जांच कर रही है। पुलिस के अनुसार इस फर्म ने 800 लोगों से धोखाधड़ी कर 500 करोड़ का घोटाला किया है। कुछ रिपोर्टों के मुताबिक कंपनी ने कई खिलाड़ियों और दूसरे सितारों को भी चूना लगाया है। जिनमें बैडमिंटन प्लेयर साइना, पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण सहित कई और सेलिब्रिटीज शामिल हैं। लेकिन द्रविड़ शिकायत दर्ज कराने वाले पहले सितारें है। अभी किसी और सितारें नें शिकायत नहीं की है।

विक्रम इंवेस्टमेंट कंपनी के माध्यम से कई लोगों से कथित तौर पर करोड़ो रुपये ठगने के मामले में दो सप्ताह पहले बेंगलुरू पुलिस ने फर्म मालिक राघवेंद्र श्रीनाथ व एजेंट सुतराम सुरेश (पूर्व खेल पत्रकार) समेत पांच को गिरफ्तार किया था। लोगों को निवेश पर 40% तक रिटर्न का लालच दिया जाता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

| ख़बर झलकी |