नेपाल में बांग्लाादेश यात्री विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त, 50 लोगों की मौत

न्यूज डेस्क, नई दिल्ली || नेपाल की राजधानी स्थित त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बड़ा विमान हादसा हो गया। हादसे में 50 लोगों की मौत हो गई। यूएस-बांग्ला एयरलाइन का एक विमान सोमवार को नेपाल के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (टीआईए) पर उतरने के बाद रनवे से फिसलकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बोम्बार्डियर डैश 8 क्यू-400 विमान में 67 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे। मीडिया रिपोर्टों की माने तो कि विमान उतरते समय रनवे पर लड़खड़ा गया और इसमें आग लग गई तथा यह हवाईअड्डे के पास एक फुटबाल मैदान में जाकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।
हालांकि सुत्रों की माने तो दुर्घटना का कारण तकनीकी गड़बड़ी भी हो सकता है। विमान में कुल 67 यात्रियों में 37 पुरुष, 27 महिलाएं और दो बच्चे थे। खबरों के मुताबिक 21 लोगों को बचा लिया गया है। हादसे में घायल को इलाज के लिए काठमांडो मेडिकल कॉलेज ले जाया गया है।

विमान, यूबीजी211, ढाका (बांग्लादेश) से काठमांडो आ रहा था। विमान ने ढाका से उड़ान भरी थी और यह सुबह दो बजकर 20 मिनट (स्थानीय समय) पर हवाई अड्डे पर उतरा। बताया जाता है कि विमान रनवे के दक्षिणी छोर से लैंड करना था, लेकिन अचानक वह उत्तरी छोर से लैंड करने लगा। जिसके बाद दुर्घटना का शिकार हो गया। हादसे के बाद भारत से काठमांडू जाने वाले सभी विमानों को लखनऊ और कोलकाता डायवर्ट कर दिया गया है।

गौरतलब है कि पिछले एक महिने में यह तीसरा बड़ा विमान हादसा है जिनमें 50 से ज्यादा लोग मारे गए है। इससे पहले रूस की राजधानी मॉस्को के नजदीक विमान एएन-148 विमान भीषण हादसे का शिकार हो गया था। यह हादसा 11 फरवरी को हुआ था। जिसमें 65 यात्री समेत 6 चालक दल के सदस्य थे। इसके बाद 18 फरवरी को ईरान में असेमन एयरलाइंस का विमान हादसे का शिकार हो गया जिनमे एक बच्‍चा समेत 60 यात्री और चालक दल के छह सदस्‍य मारे गए थे।

अधिक जानकारियों के लिए बने रहिये बेबाक इंडिया के साथ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

| ख़बर झलकी |