Manohar Parrikar Death News : गोवा के सीएम मनोहर पर्रीकर का 63 साल की उम्र में हुआ निधन

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar Death News )का 63 साल की उम्र में रविवार को निधन हो गया है। मनोहर पर्रिकर अग्नाशय कैंसर से पीड़ित थे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर मनोहर पर्रिकर के निधन की पुष्टि कर दुख जताया। इसके बाद भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, मुख्‍तार अब्‍बास अंसारी, कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी, सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव, ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया, दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल, गायिका लता मंगेंशकर, केंद्रिय मंत्री नितिन ग़डकरी आदि ने ट्वीट कर श्रद्धांजलि अर्पित  की।  इससे पहले गोवा के मुख्यमंत्री कार्यालय (Goa CMO) ने बयान जारी कर मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के स्वास्थ्य की स्थिति खराब होने की जानकारी दी थी। गोवा के मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से ट्वीट कर बताया गया था कि, ‘मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की हालत चिंताजनक बनी हुई है। डॉक्टर उन्हें ठीक करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं.’ गौरतलब है कि मनोहर पर्रिकर को पिछले कुछ समय से उनका स्वास्थ्य ठीक नही चल रहा था। जिसके बाद गोवा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था।

 गौरतलब है कि शनिवार को बीजेपी विधायक और गोवा विधानसभा के उपाध्यक्ष माइकल लोबो ने मीडिया को बताया था कि पिछली रात से मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar Death News) की तबियत काफी खराब है. डॉक्टर्स उनकी निगरानी कर रहे हैं और उनका कहना है कि उनकी सेहत में सुधार नहीं दिख रहा है।

आपको बता दें कि 13 दिसंबर 1955 को जन्मे पर्रीकर ने 1978 में आइआइटी बॉम्बे से मेटलर्जिकल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन किया। वह किसी आईआईटी से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल करने के बाद देश के किसी राज्य के मुख्यमंत्री बनने वाले पहले व्यकित थे। पर्रीकर पहली बार 1994 में पणजी विधानसभा सीट से निर्वाचित हुए थे। इसके बाद वह लगातार चार बार इस सीट से जीतते रहे।

आपको बताते चलें कि मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar Death News)  को फरवरी 2018 में अग्नाशय के कैंसर होने की पुष्टि हुई थी। तब से उनकी सेहत में लगातार गिरावट देखी जा रही थी। पिछले दिनों उनकी तबियत बिगड़ने के पीछे उनके रक्तचाप में तेजी से गिरावट बताया गया था। सोमवार को सुबह 11 बजे पार्रिकर के श्रद्धांजलि देने के लिए केंद्रीय कैबिनेट की बैठक बुलाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *