दिल्ली में 22 मार्च से बंद शराब की दुकानें कल से खुलेंगी

कोरोना लॉकडाउन 3.0 सोमवार यानि कल 4 मई से शुरू हो रहा है। 21 और 19 दिनों के कुल 40 दिनों के दो लॉकडाउन के बाद केन्द्र सरकार ने तीसरे लॉकडाउन में कुछ छूट दी हैं। इस छूट में सरकार ने ग्रीन और ऑरेंन्ज के अलावा रेड ज़ोन में शराब की दुकानें खोलने को मंज़ूरी दी है। सरकार के इस फैसले के बाद सोमवार से दिल्ली में 450 शराब की दुकानें खुलेंगी। ये वो दुकानें है जो कंटेटमेंट ज़ोन में नहीं आती हैं।

ये भी पढें:-श्रमिक स्पेशल ट्रेन: कौन, कैसे कर पाएगा सफर, जानिए सबकुछ

ये स्टैंडअलोन शराब की दुकानें हैं, जो मॉल में स्थित नहीं हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में 450 ऐसी दुकानें हैं जो लॉकडाउन के कारण बंद थीं और अब सोमवार से खुलेंगी। दिल्ली आबकारी विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में 545 शराब की दुकानें हैं, जिनमें मॉल और कंटेटमेंट ज़ोन में शामिल दुकानें भी हैं। दिल्ली सरकार ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में स्टैंडअलोन शराब की दुकानों की सूची मांगी थी, जिनको शर्तों के साथ खोलने की अनुमति दी गई है।

4 मई से दो सप्ताह के लिए देशव्यापी लॉकडाउन का विस्तार करते हुए गृह मंत्रालय (एमएचए) ने शराब और तंबाकू की दुकानों को ग्रीन और ऑरेन्ज ज़ोन के साथ-साथ रेड ज़ोन में हॉटस्पॉट के बाहर खोलने की अनुमति दी थी। आपको बता दें कि दिल्ली के सभी 11 ज़िले रेड ज़ोन में हैं। एमएचए के आदेश के बाद, दिल्ली आबकारी विभाग ने शनिवार को L-6 (सार्वजनिक क्षेत्र में शराब की खुदरा दुकानें) और L-8 (सार्वजनिक क्षेत्र में देशी शराब की दुकानों) की एक सूची मांगी थी, जो मंत्रालय के मानदंडों को पूरा करती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *