आईपीएल में धमाल मचाने वाले श्रेयस अय्यर की जिंदगी पर बन चुकी है फिल्म, आपने देखी क्या

आईपीएल में शुक्रवार शाम खेले गए दिल्ली और कोलकाता के बीच हुए मैच में दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। इस मैच में अय्यर ने 93 रनों की नाबाद पारी खेली जिनमें 10 शानदार गगनभेदी छक्के शामिल थें। जिसके बाद केकेआर की टीम को अपने घर में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। इससे पहले दिल्ली अंक तालिका में सबसे नीचे थी। खराब फार्म में चल रहे गौतम गंभीर की जगह कप्तानी संभ्रालने वाले अय्यर ने मोर्चे से अगुवाई करते हुए सिर्फ 40 गेंद में 93 रन बनाये, जिसमें तीन चौके और दस गगनभेदी छक्के शामिल थे। इसी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण अय्यर को उनके करीबी दोस्‍त छोटा वीरू कहकर बुलाते हैं।
अय्यर के बारे में जो खास बात है जिसे आप नही जानते होंगे वो यह कि दिल्ली के बने नये कप्तान श्रेयस अय्यर पर एक डॉक्‍यूमेंट्री फिल्म बन चुकी है। अय्यर के जीवन पर जो डॉक्‍यूमेंट्री बनी है उसका नाम है ‘श्रेयस अय्यर डॉक्यूमेंट्री-ए फादर्स ड्रीम’। इस डॉक्यूमेंट्री को क्रिकेट राइटर आयुष पुथरान ने निर्देशित किया है। इस डॉक्यूमेंट्री फिल्म में दिखाया गया है कि श्रेयस के पिता का सपना था कि उनका बेटा एक क्रिकेटर बने और भारतीय टीम के लिए खेले और सफल क्रिकेटर बनें। फिल्‍म में अय्यर को भारतीय टीम के लिए खेलते हुए और सफल क्रिकेटर बनते हुए दिखाया गया है। डॉक्यूमेंट्री को एक लाख से ज्यादा लोग देख चुकें हैं।

अय्यर ने बल्‍लेबाजी का गुर पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटर प्रवीण आमरे से सिखा है। इस युवा क्रिकेटर ने अब तक टीम इंडिया के लिए 6 वनडे और उतने ही टी-20 अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट मैच भी खेले हैं। आईपीएल में उन्‍हें पहली बार 2015 में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की टीम ने 2.6 करोड़ रुपये में खरीदा था। आईपीएली करियर में अब तक 39 मैच खेले हैं जिसमें उन्‍होंने 1051 रन बनाये हैं जिसमें उनका 9 अर्धशतक भी शामिल है।
गौरतलब है कि आईपीएल में गौतम गंभीर के द्वारा दिल्ली की कप्तानी छोड़ने के बाद अय्यर को दिल्ली की कमान सौंपी है, आपको बता दें कि आईपीएल में कप्तानी संभालने वाले चौथे सबसे युवा कप्तान बन गए हैं। पहले तीन स्थानों पर विराट कोहली, स्टीव स्मिथ और सुरेश रैना का नाम शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

| ख़बर झलकी |