IGNOU में एडमिशन की लास्ट डेट बढ़ी

आजकल एडमिशन का दौर जारी है देश की लगभग सभी विश्वविद्यालयों स्टूडेंट्स की भीड़ जमा है इसी बीच जो स्टूडेंट्स इग्नू में एडमिशन लेने की सोच रहें है उनके लिये खुशखबरी है.

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी में अब 31 जुलाई तक  जुलाई सेशन 2017 के लिए रजिस्ट्रेशन किए जा सकते हैं. लेकिन अगर आप इग्नू से कोई सर्टिफिकेट कोर्स करना चाहते हैं तो उसकी लास्ट डेट 30 जून 2017 ही है।  इसके अलावा इग्नू में बैचलर्स, पोस्ट ग्रैजुएशन, डिप्लोमा, पीजी डिप्लोमा कोर्सेस के लिए 31 जुलाई तक रजिस्ट्रेशन किए जा सकते हैं. इग्नू डिस्टेंस लर्निंग के लिए अपनी अलग पहचान रखती है. ये उन सभी को आगे पढ़ने का एक मौका देती है जो या तो रेगूलर नहीं जा सकते या किसी कारण से उनकी पढ़ाई बीच में ही छूट गई थी.

यही कारण है कि इग्नू डिस्टेंस लर्निंग से पढ़ने वाले स्टूडेंट्स की पहली पसंद रहती है. एमबीए और पोस्टग्रेजुएट डिप्लोमा इन जर्नलिज्म एंड मास कम्यूनिकेशन इग्नू के काफी लोकप्रिय कोर्स माने जाते हैं, हर साल इन दोनों कोर्सेस में हजारों स्टूडेंट्स आवदेन करते हैं. एक अनुमान के मुताबिक इग्नू से 30 लाख स्टूडेंट्स जुड़े हुए हैं.

इग्नू से जुडे किसी भी कोर्स की जानकारी आप  www.ignou.ac.in/  पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. साथ ही एडमिशन लेने के लिये आप https://onlineadmission.ignou.ac.in/admission/  पर जाकर लॉगइन कर सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *