corona
59 Views

मैक्स अस्पताल में शुक्रवार से कोरोना वायरस (coronavirus) संक्रमितों का इलाज होगा। साकेत और पटपड़गंज स्थित मैक्स अस्पताल में कोविड ब्लॉक बनाया गया है। इसके अलावा कोविड जांच की सुविधा भी मैक्स लैब में शुरू होगी। सरकार ने प्राइवेट लैब में जांच कराने के लिए अधिकतम कीमत ₹4500 तय की है। इनमें ₹1500 स्क्रीनिंग और ₹3000 टेस्टिंग के शामिल हैं। अभी तक राजधानी में 6 सरकारी अस्पतालों में ही कोरोना के संदिग्ध मरीज़ों को रखने की व्यवस्था है।

दिल्ली में कोरोना के तीन नए मामले मिले कुल संख्या 39 हुई

दिल्ली में कोरोना (coronavirus) के तीन नए मामलों की पुष्टि हुई है, इसी के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 39 हो गई है। इसमें 29 मामले विदेश यात्रा संबंधी हैं, जबकि 10 लोगों को किसी के संपर्क में आने से संक्रमण हुआ है। पांच मरीज़ों को उपचार के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। दिल्ली में कोरोना से अब तक एक मरीज़ की मौत हुई है। अभी कोरोना (coronavirus) के 33 मरीज़ अस्पतालों में भर्ती हैं।

फिलहाल अस्पताल में हैं 33 मरीज
दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में 33 संक्रमित मरीज हैं। इनमें सबसे ज्यादा 14 मरीज सफदरजंग में भर्ती है। 7 मरीज लोकनायक और 6 मरीज राजीव गांधी अस्पताल में भर्ती हैं। 2-2 मरीज दीन दयाल उपाध्याय और जीटीबी अस्पताल में हैं। वहीं, विभिन्न अस्पतालों में कोरोना (coronavirus) के 159 संदिग्ध भी भर्ती किए गए हैं। बुधवार तक दिल्ली में कोरोना संक्रमित 35 लोग थे।

गाज़ियाबाद में दो नए मामले आए सामने
शालीमार गार्डन और वैशाली में रहने वाले दो लोगों में कोरोना (coronavirus) की पुष्टि हुई है। दोनों ही मरीज़ एमएमजी जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं। इनमें से एक मरीज़ नोएडा में कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आया था। जबकि दूसरे की  विदेश से लौटने की हिस्ट्री है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *