दीपक फाउंडेशन एवं प्रकाशा फाउंडेशन ने डॉ मुरली मनोहर जोशी की मौजूदगी में सांस्कृतिक कार्यक्रम का अयोजन किया।

महेंद्र कुमार-युवा पत्रकार, नई दिल्ली।। रविवार 6 जनवरी 2018 को दीपक फाउंडेशन और प्रकाश फाउंडेशन के माध्यम से मावलंकर ऑडिटोरियंम कांस्टीटूशनल क्लब मे एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का अयोजन किया गया। इस कार्यक्रम को संस्कृति एवं सभ्यता सरक्षण समारोह का नाम दिया गया। इस कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि के रूप में वरिष्ठ बीजेपी व पूर्व कैबीनेट मंत्री डॉ मुरली मनोहर जोशी रहें । इनके अलावा कई गणमान्य व्यक्तियों ने इस सास्कृतिक कार्यक्रम में शिरकत किया जिनमें दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष व लोकसभा सांसद मनोज तिवारी एवं, राज्यसभा सासंद प्रभात झा, पूर्व कांग्रेस सांसद महाबल मिश्रा जैसे राजनेताओं आदि की मौजूदगी रही।

mahabal mishra

कार्यक्रम का आरंभ दीप प्रज्वलन एवं माँ भारती की मूर्ति पर पुष्प अर्पित करके की गई। इस अवसर पर दिपक फाउंडेशन के अध्यक्ष सीके मैहता ने आये हुए सभी अतिथियों का स्वागत कर धन्यवाद किया। इस खास अवसर पर कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी किये गए। कार्यक्रम में मुरली मनोहर जोशी ने भारतिय संस्कृति की वाशुदेव कुटुंकब की प्रकर्ति के विषय मे विस्तार से बताया। जोशी ने कहा ‘’भारतीय संस्कृति ने इस विश्व को बहुत कुछ दिया है। संस्कृति मात्र पहनावा नहीं है, यह जीवन जीने की कला है। हम सब को अपनी संस्कृति पर गर्व होना चाहिए’’ दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने कहा मनोज तिवारी ने कहा कि ‘’मैं अपनी संस्कृति की वजय से आज सांसद बना हुं एवं हम अपनी संस्कृति को आगे बढ़ाने का कार्य हमेशा करते रहेंगें और यह निरंतर बढ़ता जाएगा। वर्त्तमान समय मे भारतिय संस्कृति मे पश्चमीकरण और वैश्वीकरण के वजय से अपनी मूल धारणा से दूर हो रही है। संस्कारो की पाठशालाय बंद हो रही जो देश अपनी संस्कृति का संरक्षण नहीं करता वह विश्व के नक्शे से मिट जाता है।‘’

One thought on “दीपक फाउंडेशन एवं प्रकाशा फाउंडेशन ने डॉ मुरली मनोहर जोशी की मौजूदगी में सांस्कृतिक कार्यक्रम का अयोजन किया।

  • 14/05/2018 at 11:21 AM
    Permalink

    I’m not easily imeedssrp. . . but that’s impressing me! 🙂

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *