Breaking News

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अमेरिका देगा भारत को आर्थिक मदद

Views: 56
0 0
299 Views

कोरोना वायरस (Coronavirus) ने दुनिया भर की इकॉनमी को बर्बाद कर दिया है। अमेरिका में भी वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। शुक्रवार को अमेरिका में कोरोना (Coronavirus) संक्रमितों की संख्या बढ़कर एक लाख से अधिक हो गई। हालांकि वैश्विक महामारी से जूझ रहे अमेरिका ने शुक्रवार को दूसरे देशों की तरफ मदद का हाथ बढ़ाया और आर्थिक सहायता के लिए एक बड़ा एलान कर दिया। अपने देश में पहले ही भारी-भरकम पैकेज का ऐलान कर चुके अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दुनिया के दूसरे देशों के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है। कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ने के लिए अमेरिका ने  भारत को 29 लाख डॉलर यानी लगभग  21.77 करोड़  की मदद का ऐलान किया है। दरअसल अमेरिका ने भारत समेत कुल 64 देशों को 13 अरब  की मदद देने का ऐलान किया है।

गौरतलब है कि इससे पहले दुनिया के इस शक्तिशाली देश ने मौजूदा समय में अमेरिकी इतिहास के सबसे बड़े आर्थिक पैकेज की घोषणा की। कोरोना (Coronavirus) से लड़ने के लिए $2 ट्रिलियन की सहायता राशि को सदन से पास करवाने के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मंजूरी भी मिल गई। अमेरिका इस राशि से अपने देश के नागरिकों और स्वास्थ्य व्यवस्था और तंत्र को मजबूती देगा और कोरोना से जंग में इस्तेमाल करेगा।

चीन के वुहान से फैली इस महामारी (Coronavirus) ने यूरोपीय देशों को सबसे अधिक नुकसान पहुंचाया है जिसमें इटली और स्पेन में सबसे ज्यादा जान-माल का नुकसान हुआ है, वहीं अमेरिका में इसके मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है और यहां मरने वालों की संख्या बढ़कर 1500 से अधिक हो चुकी है। वहीं वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus) भारत में तेजी से पांव पसार रहा है। शनिवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में अब संक्रमित मरीजों की संख्या 873 हो गई है। पिछले 24 घंटे में 149 नए मामले सामने आए हैं। इनमें 79 लोग या तो स्वस्थ हो गए या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। वहीं 19 लोगों की मौत हो चुकी है

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *