200 Views

भारतीय क्रिकेट टीम के ‘ऩए दीवार’ कहे जाने वाले बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने अपना वर्ल्ड टेस्ट प्लेइंग इलेवन चुना है। इस टेस्ट वर्ल्ड प्लेइंग इलेवन में उन्होंने चार भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया है। इसके अलावा उन्होंने 12वें और 13वें नंबर के खिलाड़ियों के लिए भी भारतीय क्रिकेटरों का चुनाव किया है। लेकिन पुजारा ने अपने प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा और भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान को जगह नहीं दी है। दरअसल, चेतेश्वर पुजारा ने क्रिकबज के एक टॉक शो में मशहूर कमेंटटेटर हर्षा भोगले से बातचीत के दौरान अपनी पसंदीदा वर्ल्ड टेस्ट इलेवन का चुनाव किया। हर्षा ने उन्हें अपनी पसंद के इन 11 खिलाड़ियों में भारत के सिर्फ 4 खिलाड़ियों को चुनने का ही विकल्प दिया था।
गौरतलब है कि पुजारा ने 77 टेस्ट मैचों की 128 पारियों में करीब 49 की औसत से 5840 रन बनाए हैंय़ पुजारा ने इस दौरान 18 शतक के साथ तीन दोहरे सतक भी जड़े हैं।

पुजारा ने अपने वर्ल्ड टेस्ट प्लेइंग में विराट कोहली और स्टीव स्मिथ को भी शामिल किया है साथ ही बताते चलें कि पुजारा ने इस वर्ल्ड टेस्ट प्लेइंग इलेवन में खुद को भी शामिल किया है। इसके साथ ही उन्होंने गेंदबाजी में भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह को शामिल किया। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के साथ ओपनिंग के लिए चुना। तीसरे नंबर पर पुजारा ने खुद को रखा, फिर इसके बाद विराट कोहली और स्टीव स्मिथ को लिया है। वहीं, विकेटकीपर-बल्लेबाज के लिए बीजे वाटलिंग का नाम पसंद किया है। पुजारा की वर्ल्ड टेस्ट प्लेइंग इलेवन में रविचंद्रन अश्विन इकलौते स्पिनर हैं। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह, पैट कमिंस और कगिसो रबाडा तेज गेंदबाजों को शामिल किया।
चेतेश्वर पुजारा वर्ल्ड टेस्ट प्लेइंग इलेवन:
डेविड वॉर्नर, केन विलियमसन, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, बीजे वाटलिंग (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, पैट कमिंस, कगिसो रबाडा, रवींद्र जडेजा (12वां खिलाड़ी), मोहम्मद शमी (13वां खिलाड़ी)।

अनwar

By अनwar

सत्य परेशान हो सकता है, लेकिन पराजित कभी नहीं !! follow me at Twiteer @mdanwar010

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *