Breaking News

एमेज़ॉन ने किया सेना के ‘शहीद जवान का अपमान’ पलास्टिक बैग में लिखा कैप्टन विक्रम बत्रा

Views: 192
0 0
208 Views

भारत जब 75वें स्वतंत्रता दिवस पर अपने सेना के वीर जवानो की शहादत को नम आंखो से याद कर रहा है, ऐसे में कुछ व्यवसायिक कंपनी सेना के वीर पुत्र के नाम का अपमान कर रही है। एमेज़ॉन नें सेना के बहादूर जवान शहिद कैप्टन विक्रम बत्रा के नाम को अपने प्लास्टिक पैकिंग पेपर में फिल्म शेरशाह को प्रमोट करने के लिए किया है।

फिल्म प्रमोट करना कतई गलत नहीं है लेकिन हमारे देश के शहीद जवान के नाम के अपमान कहीं से भी सही नहीं है। प्लास्टिक से बने पैकिंग पैक समान जैविक रूप से अपघटय (बायो डिग्रेडेबल)(Biodegradable waste) नहीं होते। इस कारण यह लंबे समय तक नष्ट नहीं होते और वातावरण के लिए हानिकारक भी होते हैं। इसके अलावा प्लास्टिक से बने इन नाम वाले पैकिंग पेपर को सम्मानपूर्वक उचित निपटान सुनिश्चित करना भी एक समस्या है। अपना सामान मिल जाने पर लोग उस नाम वाले पैकिंग पेपर को फेक देते हैं। जो लोगों के के पैर के नीचे पड़ता है। सफाई कर्मचारी झाड़ू लगाकर उसे इकट्ठा करते हैं। कई बार जला दिया जाता है तो कहीं कूड़ेदान में फेंक दिया जाता है, जिससे कहीं न कहीं राष्ट्र्रीय गौरव का अपमान होता है। ऐसे में इस जैसे व्यवसायिक कंपनियों के खिलाफ सख्त ऐक्शन लिया जाए ताकि किसी भी सेना के जवान या राष्ट्र्रीय चिह्न का ऐसे प्रयोग नहीं कर सके।

About Post Author

अनwar

सत्य परेशान हो सकता है, लेकिन पराजित कभी नहीं !! <a href="https://twitter.com/mdanwar010">follow me at Twitter @mdanwar010</a>
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
100 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *