नहीं रहीं फिल्म अभिनेता इरफान खान की मां, जयपुर में ली अंतिम सांस

फिल्म अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) की मां सईदा बेगम की करीब 85 साल की उम्र में जयपुर में निधन हो गया। इरफान की मां लंबे समय से बीमार चल रही थीं और उन्होंने जयपुर के अपने निवास में अंतिम सांस ली। खबरों के मुताबिक इरफान खान (Irrfan Khan) देश में लॉकडाउन के चलते अपनी मां के अंतिम दर्शन करने जयपुर नहीं पहुंच पाएं। गौरतलब है कि टोंक के नवाबी खानदान से ताल्लुक रखनेवाली सईदा बेगम को जयपुर के चुंगा नाका स्थित कब्रिस्तान में शनिवार शाम 4.30 बजे पूरी रीति-रिवाज के साथ दफना दिया गया।

खबरों के मुताबिक इरफान खान इस समय पत्नी संग जयपुर से काफी दूर हैं और लॉकडाउन के चलते जयपुर ट्रैवल नहीं कर सकते हैं। इरफान खान (Irrfan Khan) की मां के निधन के बाद डायरेक्टर शूजित सरकार का रिएक्शन आया है। उन्होंने स्पॉटबॉय से बातचीत के दौरान इस खबर पर शोक जताया है।। शूजित सरकार कहते हैं, यह बहुत दुखद है मैं इरफान से बात करूंगा।

टोंक के नवाब खानदान से संबंध रखने वालीं सईदा बेगम की तबीयत काफी दिनों से खराब चल रही थी। मां के अंतिम संस्कार के इरफान खान (Irrfan Khan) लॉकडाउन के कारण शामिल नहीं हो सके। उनके बड़े भाई ने ही सभी तरह की रस्में अदा की। परिजन ने बताया कि इरफान खान (Irrfan Khan)  की माता पिछले कुछ समय से बीमार चल रही थीं। इरफान का बचपन भी टोंक में ही बीता है

गौरतलब है कि अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) भी पिछले काफी समय से बीमार चल रहे हैं। साल 2017 जून में इरफान काम बीच में ही छोड़कर इलाज कराने के लिए विदेश चले गए थे। इरफान ने सोशल मीडिया के माध्यम से बीमारी की जानकारी दी थी। वह सोशल मीडिया पर ही अपनी तबीयत से जुड़े अपडेट फैंस को देते रहते हैं। पिछले साल विदेश से घर लौटने के बाद उन्होंने अपनी फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ की शूटिंग पूरी की थी। फिल्म इसी साल 13 मार्च को रिलीज हुई थी। मगर कोरोना वायरस के असर के चलते अगले ही दिन देश के कई राज्यों में सिनेमाघरों को बंद कर दिया गया था। इसके तुरंत बाद देशभर में लागू लॉकडाउन के चलते इरफान खान (Irrfan Khan), करीना कपूर (Kareena kapoor) , राधिका मदान और दीपक डोब्रियाल स्टारर ‘अंग्रेजी मीडियम’ को सिनेमाघरों में परफॉर्म करने का मौका नहीं मिला। हाल ही में इस फिल्म को हॉटस्टार+डिज्नी के ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *