62 Views

विश्वभर में तेज़ी से फैल रहे कोरोना वायरस के मद्देनज़र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 14 अप्रैल तक घोषित ‘लॉकडाउन’ की वजह से जरूरी चीजों की सेवाओं के अलावा बाकी सबकुछ ठप है। इस बीच केरल के एक 38 वर्षीय दिहाड़ी मज़दूर सनोज ने शराब नहीं मिलने से परेशान होकर ‘आत्महत्या’ कर ली है।

शुक्रवार की सुबह रस्सी से लटकती हुई उसकी लाश बरामद हुई। पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज कर लिया है। शुरुआती जांच में पुलिस को यह पूरा मामला पूरी तरह से आत्महत्या का लग रहा है। रिश्तेदारों के बयान के आधार पर पुलिस भी यही मान रही है कि शराब नहीं मिलने के कारण ही सनोज ने अपनी जान दे दी।

दरअसल, थ्रिसुर का रहने वाले सनोज को शराब की लत थी। शराब नहीं मिलने से वो बहुत परेशान था। आम दिनों में वो दो से तीन बार शराब की दुकान पर जाता था, लेकिन कोरोना वायरस के चलते देश में लगे लॉकडाउन कारण केरल सरकार ने बुधवार से शराब की बिक्री पर रोक लगा दी।

गौरतलब है कि केरल सरकार ने शराब को आवश्यक वस्तु की श्रेणी में रखते हुए शराब की बिक्री जारी रखने को कहा था लेकिन विपक्ष के दबाव में उन्हें यह फैसला वापस लेना पड़ा।

शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, इस वायरस से देश में 17 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 727 लोग संक्रमित हैं और अब तक 66 लोग ठीक हो चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *