पेटीएम से बिल चुकाने पर बीएसईएस के ग्राहकों को मिलेगा एक लाख का मुफ्त बीमा।

पेटीएम से बिल चुकाने पर बीएसईएस के ग्राहकों को मिलेगा एक लाख का मुफ्त बीमा-अगर आप बिजली का बिल चुकाने के लिए ई-वालेट का इस्तेमाल करते है और वो भी पेटीएम का तो आपके लिए अच्छी खबर है। बीएसईएस के ग्राहकों को लगातार तीन महीने तक बिजली के बिलों का पेटीएम से भुगतान करने पर सालाना एक लाख रुपये का दुर्घटना बीमा कवर मिलेगा।
कंपनी के एक प्रवक्ता ने बताया कि बीएसईएस राजधानी पावर लिमिटेड और बीएसईएस यमुना पावर लिमिटेड के करीब 40 लाख उपभोक्ताओं को यह सुविधा मिलेगी। यह योजना पेटीएम उपभोक्ताओं के लिये अगस्त 2018 तक जारी रहेगी। गौरतलब है कि जिन उपभोक्ताओं ने मई, जून और जुलाई-2017 के बिजली बिलों का भुगतान ई-वालेट पेटीएम से किया है उन्हें भी इस योजना का लाभ मिलेगा।
इस स्‍कीम के लिए एलिजिबल कस्‍टमर्स को तीन माह तक लगातार पेटीएम के जरिये बिल का भुगतान करने करने के बाद इंश्‍योरेंस कंपनी की तरफ से एक एसएमएस आएगा। ये एसएमएस बिल के भुगतान करने के बाद अगले माह के पहले सप्ताह में उन्हें प्राप्त होगा। उपभोक्ताओं को एसएमएस का जवाब देना होगा। प्रवक्‍ता ने बताया कि यह इंश्‍योरेंस पॉलिसी तब ही उपभोक्ता को मिलेगी, जब कंज्‍यूमर ई-वालेट पेटीएम के प्रति सकारात्‍म्‍ाक जवाब भेजेगा।
बता दें पेटीएम आए दिन ग्राहकों को पेटीएम वॉलेट का इस्तेमाल कराने के लिए तरह-तरह के ऑफर्स और कूपन कोड के माध्यम से आकर्षित करता रहता है। पिछले दिनों पेटीएम ने बीएसईएस उपभोक्ताओं को बिल पर 200 रुपए की छूट प्राप्त करने के लिए ‘BSES200’ कूपन कोड ऑफर किया था। जिसका उपभोक्ताओं ने फैदा भी उठाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *