65 Views

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोना से लड़ने के लिए ‘प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष’ नामक ट्रस्ट बनाने की घोषणा के बाद से देशभर से लोग मदद के लिए आगे आ रहे हैं। वहीं, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रविवार को 13 लाख कर्मचारियों सहित ₹151 करोड़ प्रधानमंत्री राहत कोष में देने की घोषणा की।

जानें किसने पीएम राहत कोष में कितना दिया दान–

जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पीएम केयर्स फंड में एक महीने की सैलरी देने की घोषणा की है। खानकाहे नियाजिया की ओर से ₹10 लाख का चेक दिया गया। पीडब्ल्यूडी डिप्लोमा इंजीनियर्स एक दिन का वेतन दान करेंगे।

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के 2769 शिक्षामित्र एक दिन का अपना कुल मानदेय ₹8,93,225 मुख्यमंत्री राहत कोष में देंगे। एचबीटीयू प्रशासन कोरोना से राहत के लिए सीएम रिलीफ फंड में ₹10 लाख देगा। वहीं, रजिस्ट्रार डॉ. नीरज कुमार सिंह ने बताया कि प्रोफेसर व कर्मचारियों के मार्च के वेतन से दो दिन का वेतन काटकर दिया जाएगा।

टीसीरिज के मालिक भूषण कुमार ने ₹11 करोड़ दिए है। कॉमेडी किंग कपिल शर्मा ने ₹50 लाख, वरुण धवन ने ₹30 लाख पीएम केयर्स फंड में और महाराष्ट्र रिलीफ फंड में ₹25 लाख दिए हैं। साउथ के सुपर स्टार प्रभाष ने पीएम केयर्स फंड में ₹3 करोड़ और ₹1 करोड़ आंध्र के मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए हैं। वहीं, पंजाबी सिंगर और कलाकार गुरु रंधावा ने पीएम केयर्स फंड में ₹20 लाख दिए हैं। और पीटीएम ने पीएम केसर्य फंड में ₹500 करोड़ दिए हैं।

कवि कुमार विश्वास ने पीएम केयर्स फंड में ₹5 लाख दिए हैं। प्रधानमंत्री इस ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं और इस उद्देश्य के लिए pmindia.gov.in वेबसाइट बनाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *