कोरोना वायरस से अमेरिका में 1000 से ज़्यादा मौतें, इटली और चीन के बाद तीसरे नंबर पर

विश्वभर में तेज़ी से फैल रहे कोरोना वायरस की वजह से अमेरिका में 1000 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। जानकारी के मुताबिक, अमेरिका में अब तक 68,572 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। इस कोरोना वायरस से संक्रमित देशों में इटली पहले नंबर पर, चीन दूसरे नंबर पर और अमेरिका तीसरे नंबर पर है।

जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, अमेरिका में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस की वजह से अब तक कुल 1,031 लोगों की मौत हो चुकी है जिनमें सबसे ज्यादा मौतें न्यूयॉर्क में हुई हैं। यहां करीब 366 लोग मारे गए हैं। वहीं, वॉशिंगटन में कुल 133 लोगों की मौत हुई है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी कोरोना वायरस को लेकर अमेरिका को चेतावनी दी थी। WHO ने कहा था कि कोरोना का अगला केंद्र अमेरिका हो सकता है। WHO की प्रवक्ता माग्र्रेट हैरिस ने तो यहां तक बोल दिया था कि अमेरिका दूसरा इटली बन सकता है। व्हाइट हाउस ने खबर दी है कि अमेरिका में कोरोना वायरस फैलने के बाद से अब तक कुल मिलाकर 4.32 लाख कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की जांच की गई है।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय आपातकाल घोषित करने के साथ ही राष्ट्रपति ने न्यूयॉर्क, कैलिफोर्निया, वाशिंगटन, आयोवा, लुइसियाना, नॉर्थ कैरोलिना, टेक्सास और फ्लोरिडा के लिए प्रमुख आपदा घोषणाओं को मंजूरी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *