कोरोना के चलते 4 राज्यों के दफ्तरों की हफ्तेभर की अनिवार्य छुट्टी का आदेश फेक: केंद्र

बेबाक इंडिया, देशदुनिया में महामारी का रूप धारण कर चुके कोरोना (Corona)वायरस का कहर जारी है। कोरोना (Corona)वायरस के दहशत के बीच सोशल मीडिया पर एक सर्कुरल वायरल हो रहा है, जिसमें कहा गया है कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने चार राज्यों में 14 मार्च से 21 मार्च तक छुट्टी की घोषणा की है। लेकिन भारत सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के नाम से वायरल यह पत्र फेक है और इसकी पुष्टि मंत्रालय ने कर दी है।

मंत्रालय ने एक सर्कुलर जारी कर इस वायरल पत्र का खंडन किया है। दरअसल 13 मार्च की तारीख वाले इस फर्जी ज्ञापन में कहा गया है कोरोना (Corona)वायरस के चलते उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात और सिक्किम में सभी स्कूल, कॉलेज और 10 से अधिक कर्मचारियों वाले दफ्तरों के लिए हफ्तेभर की छुट्टी अनिवार्य करने और आदेश की अवमानना करने पर एक दिन में 5 हजार रुपये का जुर्माना देने के लिए कहा है । हालांकि, इस सर्कुलर में कोरोना (Corona)वायरस की वजह लोगों को बड़ी संख्या में इकट्ठे होने से बचने के लिए भी कहा गया है। छुट्टी संबंधित कार्यालयी ज्ञापन को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने फर्ज़ी बताया है। मंंत्रालय ने बताया है कि इस ज्ञापन को लेकर ज़रूरी कानूनी कार्रवाई शुरू की गई है। गौरतलब है कि 13 मार्च केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि सोशल मीडिया पर मंत्रालय के नाम से एक फर्जी कार्यालयी ज्ञापन वायरल किया जा रहा है।

मंत्रालय ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “यह स्पष्ट किया जा रहा है कि उक्त ज्ञापन फर्जी है और इसे स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी नहीं किया गया है। कानून के तहत आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *