6 Views

कोरोना वायरस को लेकर ईरान में एक अफवाह उड़ रही है जिससे करीब 300 लोगों की मौत हो गई है। बतौर रिपोर्ट्स, ईरान में एक अफवाह उड़ी कि ‘मेथेनॉल’ पीने से कोरोना वायरस से लोग ठीक हो सकते हैं, जिसके बाद इसका सेवन करने से 300 लोगों की मौत हो गई और 1000 लोग बीमार हो गए हैं।

गौरतलब है कि ईरान में अल्कोहल पीना बैन है और मेथेनॉल नशीला पदार्थ होता है। नशीले पदार्थ मेथनॉल से मौतों की ये खबर ऐसे वक्त में आई है, जब तेहरान ने शुक्रवार को 144 नए मौतों के मामलों की घोषणा की है।

कोरोना वायरस से ईरान में अब तक 2378 लोगों की मौत हो चुकी है और 2926 नए मामलों के साथ इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 32,300 हो गई है।

दरअसल, ईरानी सोशल मीडिया अकाउंट्स पर एक झूठी अफवाह फैली कि एक ब्रिटिश स्कूल के शिक्षक और अन्य ने व्हिस्की और हनी के सेवन से कोरोना वयारस से खुद को बचा लिया। इसके बाद अफवाह काफी तेजी से अलग-अलग संदर्भों में फैलने लगी। कुछ लोगों ने यह भी मान लिया कि अधिक मात्रा में अल्कोहल पीने से उनके शरीर में मौजूद कोरोना वायरस मर सकता है। बता दें कि मेथेनॉल में न तो गंध होती है और न ही कोई टेस्ट होता है। इससे शरीर के अंग और ब्रेन के डैमेज होने का खतरा होता है। इसके सेवन से लोग कोमा में भी जा सकते हैं।

By bebaak

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *