इलाहाबाद यूनिवर्सिटी का छात्रसंघ चुनाव अक्टूबर में

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव की तारीख का एलान कर दी गया है। पांच अक्टूबर को मतहान होगा. 19 हजार से अधिक छात्र-छात्राएं मतदान करके छात्रसंघ पदाधिकारियों को चुनाव करेेंगे। छात्रसंघ चुनाव के लिए 24 सितंबर से 26  सितंबर तक छात्र नामांकन कर पाएंगे।
निर्वाचन अधिकारी के अनुसार छात्रसंघ चुनाव की तैयारी हो चुकी है। छात्रसंघ चुनाव लिंगदोह कमेटी के नियमों के आधार पर किया जायेगा। आदर्श आचार संहिता का पालन कड़ाई से इस चुनाव में कराया जाएगा। आचार संहिता का पालन ना करने वाले प्रत्याशी को बख्शा नहीं जायेगा। 5 अक्टूबर को मतदान के तुरंत बाद ही वोटों की गिनती शुरू कर दी जाएंगी। चुनाव के परिणाम की घोषणा 5 अक्टूबर को ही कर दी जाएगी।
6 अक्टूबर को छात्रसंघ भवन पर सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलायी जायेगी। यूनिवर्सिटी में छात्र संघ चुनाव की डेट आते ही छात्रों में काफी उत्तसाह देखने को मिल रहा है। छात्र और छात्रनेताओं सभी का कहना है कि छात्रसंघ चुनाव में लिंगदोह के नियमों का कड़ाई से पालन किया जाएं। हर चुनाव की तरह छात्रसंघ चुनाव भी पैसे की ताकत से अछुता नहीं है इस चुनाव में भी कई छात्रनेता पैसों के बल पर चुनाव जीतना चाहते है, छात्रों की मांग है कि ऐसे छात्रों का नामांकन निरस्त कर दिया जाना चाहिए। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी का छात्रसंघ चुनाव काफी दिलच्स्प होता है क्योंकि इस चुनाव में उत्तर प्रदेश की लगभग सभी पार्टियां  कांग्रेस, भाजपा, सपा, बसपा अपने उम्मीदवार उतारती है। पिछले चुनावों में समाजवादी पार्टी सभी पर भारी पड़ी थी, इस बार देखना होगा सपा का जादू बरकरार रहता है कि नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

| ख़बर झलकी |